5 Easy Facts About जानिए कैसे ग्रीन टी डार्क सर्कल्स को दूर करेगी Described

Wiki Article



मेकअप चेहरे की कई कमियों को छुपाने का काम करता है। मुंहासों से लेकर चेहरे पर पड़ने वाले दाग भी मेकअप की मदद से छुपाए जा सकते हैं। इसमें डार्क सर्कल भी शामिल हैं। घरेलू उपाय हो या फिर अंडर ऑय डार्क सर्कल्स क्रीम, सभी असर दिखाने में कुछ दिन का समय तो लेते ही हैं। तब तक अगर आपको किसी पार्टी या खास फंक्शन में जाना पड़ जाए तो मेकअप से बेहतर कुछ भी नहीं। ज़रूरत पड़ने पर सही मेकअप से भी आंखों के नीचे के काले घेरों को छिपाया जा सकता है। जानें कुछ तरीके।

शरीर में आवश्यक विटामिन, मिनरल और प्रोटीन की कमी के कारण भी डार्क सर्कल हो सकते हैं इसलिए आपको एक संतुलित आहार जरूर लेना चाहिए। विटामिन के लिए आप फल और हरी सब्जियों का सेवन कर सकते हैं तथा प्रोटीन के लिए अंडा, दूध, पनीर, दाल, बादाम आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रोटीन और विटामिन हमारी स्किन के लिए बहुत लाभदायक होते हैं।

अगली सुबह पानी से अच्छी तरह आंखें धो लें।

काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए बाजार में आपको बहुत सी डार्क सर्कल हटाने की क्रीम मिल जाएंगी लेकिन यह क्रीम एक तो बहुत ज्यादा महंगी होती है या हर किसी को सूट नहीं होती। ऐसे में डार्क सर्कल्स हटाने के लिए घरेलू उपाय सबसे बेस्ट होते हैं। इनका उपयोग ज्यादा खर्चीला नहीं होता और सबसे अच्छी बात यह पूरी तरह सुरक्षित होते हैं, त्वचा पर साइड इफेक्ट्स होने का खतरा कम होता है।

शाहरुख खान ने दी थी करण जौहर को कभी बास्केटबॉल कोर्ट में कदम ना रखने की हिदायत!

जानिए राम नवमी का महत्व, शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

अब इसे स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें. स्क्रबिंग नियमित रूप से किया जाना चाहिए, लेकिन ऐसा अक्सर नहीं किया check here जाता है, खासकर अगर आपकी त्वचा संवेदनशील है.

डॉ. ने आगे कहा, ग्रीन टी का सेवन एक बहुत अच्छी आदत है, लेकिन हम किसी व्यक्ति को सौंदर्य प्रक्रिया से पहले ग्रीन टी का सेवन कम करने की सलाह भी देते हैं. अन्यथा, ग्रीन टी बेहद स्वस्थ होती है और इसे रोजाना कम मात्रा में पीया जा सकता है.

. खीरे के स्लाइस को ठंडा करके आंखों पर रखें। 

आप इसे रोजाना डार्क सर्कल्स पर लगा सकती हैंl

ऑटोइम्यून विकार हो तब जैसे: डर्माटोमायोसिटिस होना 

आज-कल आंखों के नीचे काले घेरे होना बेहद आम बात है

चेहरे को निखारने और बेदाग बनाने के लिए कॉफी का इस तरह कर लीजिए इस्तेमाल, देखते रह जाएंगे लोग 

चेहरे को निखारने और बेदाग बनाने के लिए कॉफी का इस तरह कर लीजिए इस्तेमाल, देखते रह जाएंगे लोग 

Report this wiki page